10 अनमोल तरीके जिनसे आप अपने किचन को अस्पताल बना सकते हैं

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि प्रकृति ने हमारे लिए सब कुछ बनाया है, और इस प्रकृति के बीच, हमें अपना जीवन बिताना है, प्रकृति के बीच हर जगह पर दवाओं की व्यवस्था की जाती है, चाहे वह किसी क्षेत्र का क्षेत्र हो या आपको हर जगह पर दवाएं मिलेंगी। इस तरह, हमारी रसोई दवा के रूप में समृद्ध है, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हमारी रसोई में सब कुछ मजेदार है TARGET हमारे शरीर के लिए फायदेमंद है और लाभकारी है मैं आपको इस श्रृंखला में 10 अनमोल बातें बताऊंगा, जो आपके अंदर होनी चाहिए रसोई।

जीरा: एक बात याद रखें कि अपने किचन में 4 से 5 ग्राम जीरे को हल्का भूनकर दही या लस्सी के साथ लेने से धूल में काफी फायदा होगा, 5 से 7 ग्राम जीरा 400 मिलीलीटर पानी में मिलाकर, 1 को बचाने के लिए 4 से विभाजित आंतों के कीड़े दिन में दो बार पीने से मर जाते हैं, जिसका अर्थ है कि जीरा आपके दैनिक जीवन में बहुत फायदेमंद है। अब इनका इस्तेमाल करें और इन्हें खाएं, इसलिए जीरा आपके किचन में जरूर होता है।
हल्दी: एक बात जो आप जानते होंगे कि जब भी आप सब्जियां खाते हैं, तो आपको तब तक सब्जी पसंद नहीं आती है जब तक कि उसमें हल्दी न हो, इसका मतलब है कि हल्दी आपके शरीर के लिए बहुत फायदेमंद है और तभी आपने रोजाना हल्दी का सेवन किया है। तो, मैं आपको बताता हूं, हल्दी नमक और थोड़ा सा सरसों का तेल मिला कर, उंगलियों में मसूड़ों की रोजाना मालिश करें, यह दांतों के दर्द के लिए बेहद फायदेमंद है, अगर आप रोजाना एक गिलास गर्म दूध के साथ चम्मच हल्दी वाला पेय पाउडर पीते हैं और फिर शरीर की प्रतिरक्षा सिस्टम बढ़ता है। सर्दी जुकाम शरीर के दर्द की चोट दर्द में बहुत फायदा करता है। यदि आप इसके साथ आधा चम्मच हल्दी लेते हैं और इसे शहद के साथ लेते हैं यदि गले में खराश और खांसी में तत्काल लाभ होता है, तो मैं दोस्त हूं।
लौंग: लोंग, जो एक बहुत ही अच्छा और लाभकारी आयुर्वेद है, पहले के समय में हमारे पूर्वज लंबे समय तक सेवन करते थे। तो मैं आपको बता दूं कि यदि आप लोई को हल्के से बंद करके चूसते हैं, तो खासी में चमत्कारिक लाभ होता है। शरीर में कहीं भी हल्दी पाउडर को पीसकर लगाने से 5 से 7 तक फायदा होता है, साथ ही दांत दर्द में भी, दांतों के पास लंबे समय तक रखने से दांत का दर्द शांत हो जाता है, साथ ही लॉन्ग ए चमत्कारी आयुर्वेद रोजमर्रा की जिंदगी में भी इस्तेमाल किया जाता है।
इलायची: जब भी हमारे घर में कोई अच्छी चीज होती है, तो इलायची लगभग हमेशा उन चीजों में होती है, तो क्यों न आज हम इलायची के कुछ फायदों को समझें। इलायची का एक बड़ा फायदा यह भी है कि आपके मुंह में छाले हो जाते हैं। इसलिए अगर आप इलायची को शहद में मिलाकर शहद के साथ मिलाते हैं, तो छाला ठीक हो जाता है। यहां तक ​​कि अगर आप हिचकी को रोकने के लिए दो इलायची और 3 लोगों को पानी में पीते हैं, तो हिचकी समाप्त हो जाती है इस तरह से इलायची बहुत है। यह भी कहा जाता है कि इलायची न केवल अच्छी होती है, बल्कि यह स्वास्थ्य के लिए भी अच्छी होती है, इसलिए आप स्वस्थ रहने के लिए इलायची का सेवन जरूर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!